टूर से पहले रखे इन बातो का ख्याल रोमांच होगा दुगना

0
250

समर टूर पर पैकिंग का रखें खास ख्याल

गर्मियों में घूमने-फिरने का प्लान तो बनता ही है, ऐसे में कई बार जल्दबाजी में हम कुछ न कुछ पैक करना भूल ही जाते हैं। कई बार हम जरूरी सामान को मिस कर देते हैं, जो हमें बाद में याद आता है। गर्मी में वैसे ही बहुत सारी समस्याएं होती हैं, ऐसे में कुछ भी पैक करना भूलना परेशानी का सबब बन सकता है। गर्मी में टूर के लिए कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिसको अपने साथ लेना कभी नहीं भूलना चाहिए। ये चीजें ऐसी हैं, जो आपको कम्फर्ट रखती हैं और आपके सफर को शानदार बनाती हैं। तो आइए जानते हैं ऐसी ही जरूरी चीजों के बारे में।

लूज ड्रेस

पैकिंग के दौरान एक बात का ध्यान जरूर रखें कि जो भी कपड़े साथ में ले जाएं, वो लूज हों। इस बात को कतई न भूलें कि घूमने जा रहे हैं न कि फैशन करने। इसलिए कम्फर्ट का ध्यान रखना सबसे पहले जरूरी है। ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से आपको उठने-बैठने में भी समस्या होगी और पसीने की वजह से वो और चिपक से जाएंगे।

धूप की मार से बचाएगी सनस्क्रीन

अपने साथ सनस्क्रीन जरूर रखें। गर्मियों में सबसे ज्यादा जरूरत होती है स्किन केयर की। तमाम मेकअप के साथ अपने हैंड बैग में सनस्क्रीन जरूर रखें और समय-समय पर इसे अपने बॉडी पर लगाते रहें। कोशिश करें की धूप में निकलने से आधे घंटे पहले ही इसे अपने हाईलाइट एरिया में लगा लें।

चश्मा और हैट भी है जरूरी

गर्मियों में घूमने का प्लान बना है, तो अपने साथ सनग्लास और हैट जरूर रखें। तेज धूप से खुद को बचाने के लिए हैट और चश्में रखें। बीच पर छुट्टियां मनाने जा रहे हों तो इसे लगाना कतई न भूलें। एक तो ये दोनों चीजे आपको धुप से बचाएंगी, साथ ही आपको स्टाइलिश लुक भी प्रदान करेंगी।

बोतल और ग्लूकोज को रखें साथ

गर्मी में घूमने जा रहे हों तो ध्यान रखें कि आपके शरीर में पानी की कमी बिलकुल न हो। अपने साथ पानी की बोतल, ग्लूकोज जैसी चीजें हमेशा रखें। थोड़ी-थोड़ी देर में पानी लेना इस मौसम में बेहद जरूरी होता है।

बेसिक दवाइयां जरूर रखें

सफर चाहे जैसा हो, अपने साथ कुछ बेसिक दवाइयां जरूर रखें। जैसे बुखार, उल्टी और सरदर्द की दवा। अगर आपके साथ बच्चे हों या आप कुछ खास दवाइयां लेते हों, तो उन्हें भी अपने बैग में पैक करना ना भूलें।

इन बातों को भी भूलना सही नहीं

बहुत ज्यादा गर्मी में स्ट्रीट फूड न खाएं। स्ट्रीट पर मिलने वाले फूड अक्सर खराब तेल से बनाएं जाते हैं, तो ऐसा न हो कि आपका पेट भी इन खानों की वजह से खराब हो जाए। अगर कुछ खाने का मन करे तो किसी अच्छे से होटल में ही जाएं। अगर आप प्रेग्नेंट हैं तो शरीर में पानी की कमी बिल्कुल न होने दें। बीच में लिक्विड चीजें लेती रहें और साथ में कुछ हल्का भोजन भी करें। निकलने से पहले ग्यानेकॉलजिस्ट से सलाह मशविरा कर लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here